बुलन्दशहर। उत्तर प्रदेश में बुलन्दशहर के कोतवाली क्षेत्र में पिछले दिनों प्रापर्टी डीलर की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने आज दो लोगों की गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीस अहमद अंसारी ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि क्षेत्र के चांदपुर मोहल्ला निवासी गीता ने चार अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका पति विनोद कुमार दो अक्टूबर से लापता है।

उन्होने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर संदेह के आधार पर पुलिस ने ज्ञानचंद उर्फ ज्ञानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। ज्ञानचंद ने विनोद की हत्या कर शव को काली नदी में फेंके जाने का इकबाल किया, जिसके आधार पर पुलिस ने कल शाम विनोद का क्षतविक्षत शव काली नदी से बरामद कर लिया। एसएसपी ने बताया कि हत्या के पीछे अवैध संबंधों की बात सामने आई है।

विनोद ने जुलाई में अभियुक्त ज्ञानचंद उर्फ ज्ञानी की बहन से दो बाहर दुष्कर्म किया था। लोकलाज के डर से बहन ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। बाद में विनोद ने ज्ञानी की पत्नी के साथ भी अश्लील हरकत की और कई बार छेडख़ानी का प्रयास किया। इससे आहत होकर ज्ञानचंद ने अपने बहनोई कुलदीप के साथ विनोद की हत्या की योजना बनाई।

Thanks To:
http://www.samacharjagat.com/news/city/two-arrested-for-murder-of-a-property-dealer-in-bulandshahr-95312

प्रापर्टी डीलर हत्याकांड का गुरुवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। प्रापर्टी डीलर की हत्या एक हत्यारोपी की शादीशुदा बहन से दुष्कर्म का बदला लेने के लिए की गई थी। दुष्कर्म से आहत होकर पीड़िता ने खुदकुशी कर ली थी। तभी से मृतका का भाई और पति बदला लेने की फिराक में लगे हुए थे। पुलिस ने हत्यारोपी युवक और उसके बहनोई को गिरफ्तार कर चालान कर दिया है।

गुरुवार को एसपी सिटी मान सिंह चौहान और नगर कोतवाल राजवर्धन गौड़ ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि चांदपुर क्षेत्र निवासी गीता ने नगर कोतवाली में अपने प्रापर्टी डीलर पति विनोद की अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने दर्ज रिपोर्ट के आधार पर देवीपुरा प्रथम निवासी ज्ञानचंद उर्फ ज्ञानी को दबोचकर पूछताछ की तो उसने विनोद की हत्या कर शव काली नदी में फेंकना स्वीकार कर लिया। 5 अक्तूबर की शाम काली नदी से शव बरामद हो गया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि प्रापर्टी डीलर विनोद का चरित्र बेहद खराब था। उसने 9 जुलाई और 13 जुलाई को हत्यारोपी ज्ञानी की शादीशुदा बहन को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया था। इससे आहत होकर शादीशुदा बहन से जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। इसके बाद भी विनोद नहीं सुधरा और उसने ज्ञानी की पत्नी के साथ भी अश्लील हरकतें कीं। इसके चलते आरोपी ज्ञानी ने अपने बहनोई कुलदीप निवासी चांदपुर के साथ मिलकर प्रापर्टी डीलर विनोद की हत्या की योजना बनाई। विनोद को घर बुलाकर शराब पिलाई गई तथा साड़ी के फंदे से उसका गला दबाकर हत्या कर शव को बोरे में भरकर काली नदी में फेंक दिया। जबकि विनोद की स्कूटी को लावारिस हालत में नुमाईश ग्राउंड में छोड़ दिया। एसपी सिटी ने बताया कि हत्यारोपी ज्ञानी से पूछताछ के आधार पर उसके बहनोई कुलदीप को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों का चालान किया जा रहा है।

Thanks To:
http://www.livehindustan.com/news/merrut/article1-police-revealed-the-murder-of-a-property-dealer-572740.html

शादीशुदा बहन से रेप का बदला लेने के लिए प्रापर्टी डीलर विनोद की हत्या की गई थी। पुलिस ने आरोपी जीजा-साले को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया। साथ ही आरोपियों की निशानदेही पर विनोद की स्कूटी को नुमाइश ग्राउंड से बरामद कर लिया।

एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि दो अक्तूबर को चांदपुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर विनोद लापता हो गया था। विनोद की पत्नी गीता देवी ने देवीपुरा निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपी को हिरासत में लिया तो उसने बताया कि विनोद की हत्या कर शव को काली नदी में फेंक दिया था।

बुधवार शाम काली नदी से शव को बरामद किया। पूछताछ में देवीपुरा निवासी आरोपी ने जो बताया उससे पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। आरोपी ने बताया कि उसकी की शादी चांदपुर गांव में हुई थी। चांदपुर निवासी विनोद ने नौ जुलाई 2016 को अपनी विधवा चाची के माध्यम से उसकी बहन को बुलाया।

विनोद ने चाय में नशीला पदार्थ देकर उसके साथ रेप किया। इसके बाद विनोद लगातार उसकी बहन को ब्लैकमेल करने लगा। 13 जुलाई 2016 को उसने जहर खा लिया। मरने से पहले उसने अपने पति को असलियत बताई थी लेकिन लोकलाज के चलते उसने एफआईआर दर्ज नहीं कराई। जीजा से ही आरोपी को मामले का पता चला। तब से दोनों विनोद से घृणा करने लगे। साथ ही विनोद और आरोपी का सात लाख रुपये के लेनदेन को लेकर भी विवाद चल रहा था।

एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि दो अक्तूबर को देवीपुरा निवासी आरोपी ने अपनी पत्नी के जरिए फोन करके विनोद को घर बुलाया। विनोद स्कूटी से देवीपुरा पहुंचा तो तीनों ने मिलकर शराब पी। नशे में विनोद ने आरोपी की पत्नी से भी अश्लील हरकतें कीं।

इसके बाद आरोपी ने साड़ी से गला घाेंटकर विनोद की हत्या कर दी। जीजा-साले विनोद की लाश को लेकर काली नदी में फेंक आए। इसके बाद स्कूटी को नुमाइश ग्राउंड में छोड़कर चले गए। आरोपियों की निशानदेही पर स्कूटी बरामद कर ली है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Thanks To:
http://www.amarujala.com/uttar-pradesh/bulandshahr/crime/sister-s-murder-to-avenge-rape