नई दिल्ली। छावला इलाके में लतीफ नाम के एक शख्स ने साली से शादी करने की चाहत में गर्भवती पत्नी शमा की गला दबाकर हत्या कर दी। किसी को शक न हो, इसलिए उसने वारदात को लूटपाट की शक्ल देने की कोशिश की, लेकिन वह इस बात को भूल गया कि उस कमरे में मौजूद उसका चार साल का बेटा अयान उसकी हर हरकत को देख रहा था। वारदात के बाद उसने यह बात अपनी नानी और मामा को बता दी। इसके बाद जब पुलिस ने आरोपी से कड़ी पूछताछ की तो उसने अपराध कबूल कर लिया। इसके बाद लतीफ को गिरफ्तार कर लिया गया।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुमार ओझा ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह साढ़े पांच बजे हरिजन चौपाल दीनपुर स्थित एक घर में चोरी होने की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहां लतीफ और उसकी पत्नी शमा घायलावस्था में मिली। दोनों को राव तुलाराम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने शमा को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस को मौके पर लतीफ का भाई सुरेश मिला। उसने बताया कि इन दोनों का परिवार यहां रहता है। सुबह पांच बजे जब लतीफ सोकर नहीं उठा तो उसने पत्नी को उसे जगाने के लिए कहा। सुरेश की पत्नी ने देखा कि कमरे का दरवाजा खुला है और लतीफ जमीन पर और शमा बिस्तर पर पड़ी थी। लतीफ के मुंह पर, जबकि शमा की गर्दन में टेप लगा हुआ था। साथ ही कमरे का सामान बिखरा पड़ा था। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस लतीफ से पूछताछ कर रही थी। इसी बीच शमा के परिजनों ने थाने पहुंचकर लतीफ पर शमा की हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि लतीफ के बेटे अयान ने उसे (लतीफ को) शमा की गर्दन में टेप लगाते देखा है। इसके बाद कड़ी पूछताछ करने पर लतीफ ने पुलिस को बताया कि वह साली से शादी करना चाहता था। शमा इसका विरोध कर रही थी। इस बात को लेकर अक्सर दोनों में कहासुनी होती थी। इसके बाद उसने शमा की हत्या करने की साजिश रची और सोते समय उसका गला दबा दिया।

साली से शादी के लिए प्रेगनेंट वाइफ का मर्डर

नई दिल्ली।। साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के छावला थाना इलाके में गर्भवती महिला शमा की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। एसीपी अनिल कुमार ओझा ने बताया कि इस मामले में शमा के पति लतीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। शक के आधार पर पूछताछ में उसने कबूल कर लिया कि उसने गला दबाकर पत्नी की हत्या की थी क्योंकि वह अपनी पत्नी की बहन से प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। इस बात का शमा विरोध करती थी। इस को लेकर दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था। कुछ दिन पहले भी दोनों में झगड़ा हुआ था। इससे तंग आकर लतीफ ने गर्भवती पत्नी की हत्या करने की योजना बनाई।

बुधवार रात सभी सो रहे थे तो उसने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। उसने शमा के मुंह पर टेप लगा दिया था। बाद में मामले को लूट में बदलने के लिए घर के दरवाजे तोड़े और फिर अपने हाथ-पैर बांध लिए। लतीफ ने घर का सारा सामान भी फैला दिया, जिससे लगे कि बदमाश घर में घुसे थे और उन्होंने लूटपाट के लिए इस वारदात को अंजाम दिया, लेकिन लतीफ यह भूल गया था कि घर में मौजूद उसका साढ़े चार साल का बेटा यह सब देख रहा है। उसने ही अपनी मां की हत्या की बात नानी, मौसी और मामा को बताई। उसने बताया कि पापा ने ममी के मुंह पर टेप लगाया और यहीं से शक होना शुरू हो गया।

शकूर बस्ती की रहने वाली शमा और छावला के दीनपुर निवासी लतीफ की शादी 2006 में हुई थी। उनका एक बेटा अयान है और अभी शमा 8 महीने की गर्भवती थी। गुरुवार को जब शमा के मायके वाले छावला थाना पहुंचे तो उन्होंने चीख-चीख कर कहना शुरू कर दिया कि शमा की हत्या उसके पति ने की है। इतना ही नहीं, जब लतीफ का पिता थाने पहुंचा तो शमा के मायके वालों ने उसके साथ मारपीट भी की और सिर पर ईंट मारकर घायल भी कर दिया। लतीफ पहले एयरपोर्ट पर कार्गो में काम करता था, लेकिन फिलहाल बेरोजगार था।