A woman and her three children were found dead at their home in Gorakhpur in Uttar Pradesh on Friday.

Rajiya Devi, 40, her daughters, aged 17 and 11, and son, aged 15, are suspected to have been murdered. Her husband, Jagannath, is a CRPF jawan deployed in Dantewada of Chhattisgarh.

The house at Jharna Tola mohalla in the Shahpur police station area was locked from outside. Rajiya’s cellphone has been found missing.

Inspector-General of Police (Law and Order) A. Satish Ganesh said the victims had serious head injuries inflicted with blunt objects. The murder appeared to have been committed a day or two before.

Mr. Ganesh told presspersons that the forensic team had been instructed to be present during the autopsy. A team from the Forensic Science Laboratory in Lucknow had left for Gorakhpur.

He said Mr. Jagannath had been trying to call up Rajiya over the past two days, but her cellphone had been switched off. So he got in touch with the neighbours, who found the house locked and alerted the police.

Thanks To:
http://www.thehindu.com/todays-paper/crpf-jawans-wife-three-children-found-dead/article7487223.ece

CRPF जवान ने दी पत्‍नी-बच्‍चों के शव को मुखाग्नि, हत्‍यारे का अब तक नहीं मिला सुराग

गोरखपुर. सीआरपीएफ में हवलदार जवाहिर लाल कन्नौजिया ने शनिवार शाम अपनी पत्नी, दो बेटियों और इकलौते बेटे के शरीर को मुखाग्नि दी। पीड़ि‍त परिवार की मांग है कि घटना की सीबीआई जांच कराई जाए। छत्‍तीसगढ़ में तैनात जवाहिर की पत्‍नी राजी (35), बेटी पूनम (16), अनूप (15) और रूबी (12) की गत 29 जुलाई को घर में हत्‍या कर दी गई थी।

रविवार को जवान को अपनी बीवी और बच्‍चों का शव लेने में भी कठिनाई का सामना करना पड़ा। पीड़ि‍त परिजनों द्वारा हंगामे के बाद शवों का पोस्‍टमार्टम कराकर उन्‍हें सौंपा गया। राप्‍ती नदी तट पर शवों के अंतिम संस्‍कार के दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे। चौरीचौरा के विधायक जय प्रकाश निषाद भी इस दौरान उपस्थित थे। इसके अलावा सीआरपीएफ के जवानों ने भी जवाहिर के परिवार को अंतिम विदाई दी।

हत्यारों का नहीं लगा सुराग
एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में डेढ़ दिन बीतने के बाद भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। शाहपुर पुलिस ने शुक्रवार देर रात शक के आधार पर पांच लोगों को पूछताछ के लिए उठाया था। लखनऊ से आई फोरेंसिक टीम भी फिंगर प्रिंट और अन्य सबूतों के आधार पर हत्यारों की तलाश कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों की संख्या एक या एक से अधिक हो सकती है। इस ब्लाइंड मर्डर की घटना में शक की सूई नजदीकियों की ओर भी घूम रही है। पुलिस मृतका राजी के मोबाइल की कॉल डिटेल और आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर हत्यारों की तलाश में जुटी है।

मेडिकल स्टोर चलाने वाले युवकों की आई थी कॉल
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजी उर्फ रजिया के मोबाइल पर अंतिम काल 29 जुलाई की रात 8-9 बजे के बीच एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले युवक की आई थी। एक अन्य युवक जो होमियोपैथी की दुकान चलाता है उसके द्वारा भी उस रात फोन करने का मामला प्रकाश में आया है। इसी आधार पर पुलिस ने इन दोनों युवक को हिरासत में लिया है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार हवालदार जवाहिर लाल कन्नौजिया की पत्नी राजी उर्फ रजिया, बेटी पूनम-रूबी और अनूप की हत्‍या किसी वजनी चीज से प्रहार कर की गई थी। रजिया-पूनम और रूबी का वेजाइनल स्वाब, जबकि रजिया-पूनम-रूबी और अनूप के मुंह से लार, नाखून, चेस्ट का अंदरूनी हिस्सा और पेट से कुछ अंश निकालकर जांच के लिए संरक्षित किया गया है। आशंका है कि चारों की हत्‍या करने के पहले उन्हें कोई नशीला पदार्थ खिलाया गया था।

Thanks To:
http://www.bhaskar.com/news/UP-GOR-crpf-family-murder-case-police-away-from-murderer-5071765-PHO.html

यूपी: CRPF हवलदार की पत्नी और 3 बच्चों की हत्या

छत्तीसगढ़ में तैनात सीआरपीएफ हवलदार की पत्नी और तीन बच्चों की घर में ही हत्या कर दी गई।

गोरखपुर के झरना टोला के थाड़ो लाइन में एक साल पहले बने मकान में हवलदार की पत्नी दो बेटियों और एक बेटे के साथ रह रही थी। बुधवार रात से दो दिन तक फोन रिसीव नहीं होने पर हवलदार ने अनहोनी की आशंका में साले को भेजा तो उसने घर में पड़ी चार लाशें देखीं।

सभी के सिर पर धारदार हथियार और रॉड से हमला किया गया था। हत्यारों ने वारदात के बाद खिड़कियों पर पर्दे डाल दिए थे और गेट और मकान के मुख्य दरवाजे पर ताला लगा दिया था। घर का सारा सामान सुरक्षित होने के कारण पुलिस संबंधों के विवाद में हत्या की आशंका जता रही है और दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

Thanks To:
http://www.amarujala.com/news-archives/crime-archives/crpf-constable-wife-and-3-childrens-murdered-in-gorakhpur-hindi-news-rs

CRPF जवान के परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या

जब उसके रिश्तेदार उसके घर पहुंचे तो बाहर से ही बदबू आ रही थी. पुलिस की मौजूदगी में जब दरवाजा तोड़कर अंदर का नजारा दंग करने वाला था. पूरे घर में खून ही खून फैला हुआ था और चारों लाशों को देखकर लग रहा था कि हत्यारों ने कितनी बुरी तरह से उनकी हत्या की है.

बदमाशों ने सभी कि सिर रॉड से मारी थी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. खबर फैलते ही पूरे इलाके सनसनी फैल गई और प्रशासन में भी हड़कंप मच गया.

आनन-फानन में डीआईजी,डीएम और एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच के निर्देश दिए. फिलहाल घटना के पीछे अभी कारणों का पता नहीं लग पाया है. पुलिस का दावा है कि इस घटना के हर पहलू की जांच की जा रही है बहुत जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.