देहरादून। राजधानी में अज्ञात हमलावर ने एक युवक की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी खून से दीवार पर यह लिखकर कि 'मृतक ने मेरी बहन के साथ रेप किया था' फरार हो गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

घटना राजपुर थाना क्षेत्र के दून विहार स्थित ग्रीन वेली अपार्टमेंट की है। यहां ज्ञानेन्द्र कुमार वर्मा के घर में किराए के कमरे में रह रहे नीरज कुमार नाम के युवक की देर रात अज्ञात हमलावर ने बेरहमी से हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

मृतक नीरज मूल रूप से यूपी के मुरादाबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। नीरज यहां नौकरी की तलाश कर रहा था। वारदात के समय घर के मालिक किसी काम से दिल्ली गए थे, सुबह काम वाली ने सफाई के लिए धीरज का कमरा खुलवाने की कोशिश की तो, अंदर से आवाज नहीं आने पर नौकरानी ने मकान मालिक को खबर की। मकान मालिक ने पीछे के दरवाजे से अंदर की तरफ देखा तब जाकर वारदात की जानकारी हुई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को मकान मालिक ने बताया कि मृतक नीरज का उनके फोन पर मैसेज आया था कि उसका ममेरा भाई आया हुआ है, लेकिन घटना के बाद से वह भी फरार है।

Thanks To:
http://hindi.eenaduindia.com/States/North/Uttarakhand/DehradunCity/2015/09/07100822/Punishment-of-rape-in-Dehradun.vpf

नीरज हत्याकांड: मंगेतर को फोन करने पर दोस्त ने की हत्या

राजधानी देहरादून के जाखन स्थित अंसल ग्रीन वैली कॉलोनी में रविवार को सामने आए सनसनीखेज नीरज हत्याकांड में एक अरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी राजेश सैनी मुरादाबाद का रहने वाला है.
मृतक नीरज और आरोपी राजेश दोनों दोस्त थे और दसवीं तक दोनों ने एक ही स्कूल में पढ़ाई की, लेकिन पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि राजेश ने नीरज की हत्या इसलिए कि क्योंकि नीरज राजेश की मंगेतर को फोन और मैसेज करता था.

पहले तो नीरज नाम बदल कर बात करता था, लेकिन इस बात की जानकारी राजेश को हो गई और तभी उसने हत्या की प्लानिंग करनी शुरू की दी थी. शनिवार रात को देहरादून में दोनों एक साथ एक ही कमरे में थे, तभी राजेश ने नीरज पर जानलेवा हमला किया.

बताया गया है कि दोनों के बीच काफी देर तक संघर्ष हुआ, लेकिन राजेश ने चाकू, रस्सी और किचन में रखे कूकर और तवे से वार करके उसकी बेरहमी से हत्या कर दी और रात को ही वहां से फरार हो गया.
गौरतलब है कि रविवार को देहरादून की पाश अंसल ग्रीन वैली कॉलोनी में उस वक्त सनसनी का माहौल बन गया था, जब तीस साल के युवक की चाकुओं से वार करके हत्या कर दी गई थी. हत्या के पीछे छिपा राज पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं है क्योंकि जिस कमरे में हत्या की गई थी, उस कमरे की दीवार पर खून से एक चौंकाने वाला एक संदेश लिखा मिला था कि 'मेरी बहन का रेप किया गया था'

क्या है पूरा मामला
जाखन स्थिति अंसल ग्रीन वैली कॉलोनी में मुरादाबाद के रहने वाले युवक नीरज की चाकुओं से कई वार करके हत्या कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक घटना को अंजाम शनिवार की रात को दिया गया था. जिस कमरे में कत्ल की वारदात को अंजाम दिया गया खून से लथपथ उस कमरे की दीवार पर खून से लिखा मिला था कि 'मेरी बहन का रेप किया गया था'.

इस संदेश के पीछे आखिर क्या राज छिपा है? साथ ही हत्या की वजह क्या है? इन सब सवालों का राज खोलने के लिए दून पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है. जिस मकान में कत्ल हुआ है, उस मकान में मृतक युवक नीरज अकसर आता-जाता रहता था.

पुलिस को गुमराह करने के लिए लिखा था दीवार पर संदेश
आरोपी राजेश सैनी ने हत्या करने के बाद दीवार पर खून से लिखा था कि मेरी बहन के साथ रेप किया था. ये संदेश देखकर पुलिस के सामने भी कई तरह की चुनौती खड़ी हो गई थी, लेकिन मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए संदेश लिखा गया था.

Thanks To:
http://hindi.pradesh18.com/news/rajasthan/neeraj-murder-friend-killed-him-for-calling-his-fiancee-698842.html